ब्रह्माण्ड में १५  हर्षोल्लासपूर्ण रहस्यमय  और शक्तिशाली तरंगें।  आइए इस कहानी में ये  सब   विस्तार से जानते हैं !

IMAGE CREDIT GOOGLE

१:ध्यान.

ध्यान हमें अच्छे विचारों को आत्मसात करने की शक्ति देता है! और सचमुच ये शक्ति इस पूरे ब्रह्माण्ड में अद्भुत है! विज्ञान भी ध्यान की शक्ति को स्वीकार कर चुका है।

IMAGE CREDIT GOOGLE

१.१ :ध्यान के कुछ अपार लाभ

शांत मन, केंद्रित ध्यान में वृद्धि, अच्छी एकाग्रता शक्ति, विचारों और भावनाओं की स्पष्टता, अटूट आंतरिक शक्ति, उपचार शक्तियाँ, ऊर्जा का आंतरिक स्रोत, और भी बहुत कुछ !

२. आकर्षण का नियम 

हम जो सोचते हैं वही  हमारे आसपास वास्तविकता के रूप में दिखाई देता है। ब्रह्मांड जीवन में वैसा ही प्रकट होता है जैसा हम सोचते हैं। यदि विचार सकारात्मक हैं, तो हमें  वही मिलता हैं ! 

३. एक जैसे आकर्षण एक दूसरे को पसंद करते हैं  

IMAGE CREDIT GOOGLE

नकारात्मक सोच नकारात्मक अनुभवों,  को जबकि सकारात्मक सोच सकारात्मक अनुभवों को जन्म देती है। विचार हमेशा सकारात्मक रखें !

IMAGE CREDIT GOOGLE

४. प्रकृति निर्वात से घृणा करती है

पूरी तरह से खाली दिमाग और जीवन होना असंभव है। चूँकि कुछ न कुछ हमेशा उस शून्य को भर देगा, इसलिए उस शून्य को सकारात्मकता से भरना महत्वपूर्ण है।

IMAGE CREDIT GOOGLE

५. वर्तमान हमेशा उत्तम होता है

डर या अप्रसन्नता महसूस करने के बजाय, आपको अपनी ऊर्जा वर्तमान क्षण का सर्वोत्तम उपयोग करने के तरीके खोजने पर केंद्रित करनी चाहिए।

कृतज्ञता की शक्ति

IMAGE CREDIT GOOGLE

६. कृतज्ञता की शक्ति

आपके सकारात्मक विचारों और भावनाओं द्वारा व्यक्त की गई कृतज्ञता आपके जीवन में खुशियाँ फैलाने लगती है! यह आकर्षण के नियम के माध्यम से है!

७. क्वांटम भौतिकी

आप जो कुछ भी सोचते हैं, देखते हैं, सुनते हैं; आपको उन सभी बातों का एहसास होगा जो मायने रखती हैं। और आप अपने विचारों की ऊर्जा से अपना जीवन बदल सकते हैं!

IMAGE CREDIT GOOGLE

लक्ष्य के बिना  जीवन निरर्थक है ! ब्रह्मांड आपको  बड़े लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रेरित करता है! बड़े सपने देखें और लक्ष्य निर्धारित करें।

IMAGE  GOOGLE

८. लक्ष्यों और सपनों की शक्ति

यह समय ब्रह्मा की शक्तियों को महसूस करने का सबसे पवित्र और उपयुक्त समय है! इस समय ध्यान करने से हमारा मन एकाग्र रहता है।

IMAGE CREDIT GOOGLE

९. ब्रह्मा-मुहूर्त

मानव शरीर में ऊर्जा केंद्र के रूप में मौजूद सात (७) चक्र मानव जीवन को ब्रह्मांड की अनंत शक्तियों को महसूस करने की अनुमति देते हैं।

IMAGE CREDIT GOOGLE

१०. सात चक्र

1. मूलाधार 2. स्वाधिष्ठान 3. मणिपुर 4. अनाहत 5. विशुद्ध 6. अजना 7. सहस्रार इन चक्रों में असीमित ऊर्जा का भण्डार है।

१०.१. सात चक्र

जब आप विचार लिखते हैं, तो आप ब्रह्मांड को आदेश दे रहे होते हैं कि आप उस लक्ष्य को प्राप्त करेंगे और फिर ब्रह्मांड आपको इसे प्राप्त करने के लिए तैयार करता है!

११. अपने विचार लिखने की शक्ति

IMAGE  GOOGLE

एकांत में शांत स्थान पर बैठकर स्वयं से प्रश्न पूछना और उसका उत्तर धैर्यपूर्वक सुनना एक महत्वपूर्ण कला है! यह आपके लिए इस पर काम करने का समय है!

१२. स्वयं से बात करने की शक्ति

IMAGE  GOOGLE

जब आप किसी घटना या गतिविधि के हर कदम को अच्छी तरह से चलते हुए देखते हैं, तो आप वास्तविक जीवन में उन कदमों को उठाने के लिए अपने दिमाग और शरीर को तैयार करते हैं।

१३. दृश्य की शक्ति

IMAGE  GOOGLE

संगति का सीधा संबंध उन आदतों के निर्माण से है जो आपके व्यवहार को सकारात्मक रूप से बदल सकती हैं।

१४. निरंतरता की शक्ति

IMAGE  GOOGLE

आप  पुस्तकें पढ़ सकते हैं, जो आपके मानसिक दृष्टिकोण का विस्तार करने में मदद करती हैं, और  हमेशा  लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध रहने के लिए प्रेरित करती हैं!

१५. स्वयं सहायता पुस्तकें पढ़ना

IMAGE  GOOGLE